बेतिया।।नौतन प्रखंड के बैकुंठवा पंचायत गांव बलूही गाँव समेत हर वार्ड में नल जल योजना, इंदिरा आवास योजना और शौचालय,राशन वितरण का हुआ पर्दाफाश वार्ड और मुखिया ले रहे हैं घूस गरीबों का राशन खा रहे है डीलर। बात करने से मना कीए मुखिया फोन से बात करने पर वार्ड सदस्य पर लगा रहे आरोप।।

Must Read

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार कि जनताओ से नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने का अपील किया ।

भाजपा के वरिष्ट नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि बिहार को विकास की ऊचाईयों...

वाल्मीकिनगर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्र ने क्षेत्र परिभ्रमण कर जनसमर्थन का किया अपील।

वाल्मीकिनगर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्र शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ चौतरवा,धनहा,भितहां थाना क्षेत्र के विभिन्न...

बगहा;आगामी लोकसभा/विधानसभा उपचुनाव में मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से बीडीओ कुमार प्रशांत ने सभी सेविकाओं को किया निर्देशित।

बगहा:-आगामी विधानसभा/लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से बगहा एक प्रखण्ड...

बेतिया।।नौतन प्रखंड के बैकुंठवा पंचायत गांव बलूही समेत हर वार्ड में नल जल योजना, इंदिरा आवास योजना और शौचालय,राशन वितरण का हुआ पर्दाफाश वार्ड और मुखिया ले रहे हैं घूस गरीबों का राशन खा रहे है डीलर। बात करने से मना कीए मुखिया फोन से बात करने पर वार्ड सदस्य पर लगा रहे आरोप।

बता दें कि विधायक नारायण प्रसाद जी का गांव बलूही जो कि बैकुंठवा पंचायत में है वहां के मुखिया अरुण कुमार है इनसे S11 News के पत्रकार जब जन समस्या की बातें करने उनके घर पहुंची तो घर में रहने के वावजूद उनके परिवार द्वारा नहीं मिलने का बहाना बनाया गया और फोन करने पर उनसे ग्रामीणों की समस्या की बात करने पर वार्ड सदस्यों को आरोपित करते सुनाई दीए। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि यहां नल जल योजना में जहां हर घर पानी पहुंचाना था पानी कभी कभी आता है लोगो का कहना है कि मेन सप्लाइ पाइप की मोटाई भी बहुत पतली है जिससे कम पानी आती है और ये पाइप तीन फीट के जगह एक फीट ही हलाया गया है जिससे पाइप फुट गया है और गंदा पानी भीतर चला जाता है जीसकी खबर कीतनी बार वार्ड सदस्य और मुखिया को दिया गया लेकिन कुछ नहीं हुआ उसके बाद ग्रामीणों द्वारा आवेदन जिला समहरॎता और प्रखंड विकास पदाधिकारी नौतन को दिया गया लेकिन अभी तक जांच नहीं की गई। ग्रामीणों का कहना है कि अब हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के पास जनता दरबार में गुहार लगाने की बात कही गई।S11 News द्वारा बलूहि गांव के वार्ड नं 1 में वार्ड सदस्य जितेन्द्र महंतों से पुछ ताछ करने पर नल जल योजना का सन्तुष्टि पूर्वक जबाब नहीं दिया गया और उनके द्वारा ये कहा गया कि हमारे उपर जो भी है उसे नल जल योजना में पुरे रूपया मिलने के बाद पी सी देने की बाते कही गई।
वहीं ग्रामीणों द्वारा ये भी कहा गया कि वार्ड सदस्य जितेन्द्र महंतो शौचालय बनाने के नाम पर हम लोगों से एक एक हजार रूपए घूस भी लिए हैं लेकिन आज तक शौचालय का निर्माण नहीं कीया गया है और अपने लागत से शौचालय निर्माण कराने के बाद भी आज तक शौचालय फंड का रूपया नहीं मिला और शौचालय कब बनेगा पुछने पर बात टाल देते हैं।
वहीं तीसरी तरफ इंदिरा आवास योजना के नाम पर हर वार्ड में घुस लेने में मुखिया अरुण कुमार का नाम उजागर हुआ है मौका पाकर वार्ड सदस्य भी बहती गंगा में धो रहें हैं हाथ। ग्रामीणों का कहना है कि हम सब का नाम इंदिरा आवास के सुची में आया है लेकिन मुखिया जी जिसका सुची में नाम आया है उससे और सुची में नाम जुड़वाने को लेकर हम लोगों से एक एक हजार रूपए घुस लेकर गए वहीं दूसरे वार्ड में वार्ड सदस्य भी लूट मचा रखें हैं लेकिन आज तक इंदिरा आवास का लाभ नहीं मिला पुछने पर संतुष्टि पुर्वक ज़वाब नहीं मिलता है।
वहीं चौथी तरफ ग्रामीणों का कहना है कि माधो साह डीलर जिनके घर के लड़के सरकारी न्यायधीस और रजिस्टार जैसे उच्च पदों पे कार्यरत हैं वहीं ग्रामीणों का कहना है कि माधो साह डीलर हर हमेशा राशन में कटौती कर देते हैं और कीराशन तेल में कम नापने के साथ सरकारी मूल्य से अधिक मूल्य लेते हैं इन्होंने फ्री राशन में भी तौल कम देने की बाते कही गई है।
ग्रामीणों का कहना है कि या तो नल जल हो इंदिरा आवास हो शौचालय निर्माण का मामला या राशन वितरण हमारा गांव करप्शन से घीर चुका है ।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार कि जनताओ से नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने का अपील किया ।

भाजपा के वरिष्ट नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि बिहार को विकास की ऊचाईयों...

वाल्मीकिनगर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्र ने क्षेत्र परिभ्रमण कर जनसमर्थन का किया अपील।

वाल्मीकिनगर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्र शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ चौतरवा,धनहा,भितहां थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों का परिभ्रमण कर जनता...

बगहा;आगामी लोकसभा/विधानसभा उपचुनाव में मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से बीडीओ कुमार प्रशांत ने सभी सेविकाओं को किया निर्देशित।

बगहा:-आगामी विधानसभा/लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से बगहा एक प्रखण्ड के सभागार भवन में शुक्रवार...

प•चम्पारण के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा चेकपोस्ट और बूथों का लिया गया जायजा।

प•चम्पारण के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक द्वारा चेकपोस्ट और बूथों का लिया गया जायजा।बूथों पर सभी तैयारी ससमय पूर्ण कराने का दिया...

नरकटियागंज-साइबर अपराधियो ने बैंक अधिकारी बता कर उड़ाए करीब 21 हजार।

नरकटियागंज-साइबर अपराधियो ने बैंक अधिकारी बता कर उड़ाए करीब 21 हजार.मामला नरकटियागंज के रेलवे कलोनी से जुड़ा हुआ है रेलवे कॉलनी निवासी...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -