वाल्मीकि नगर :संदिग्ध परिस्थिति में भालू की मौत

Must Read

बगहा : संदिग्ध परिस्थितियों में भालू की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा खुलासा। वाल्मीकि टाईगर रिजर्व के जंगल से शुक्रवार को एक भालू मृत पाया गया। गश्ती में निकले वनकर्मियों ने वन प्रमंडल-2 के मदनपुर वनक्षेत्र के कक्ष संख्या 18 के जंगल के बीचोबीच गुजरी तिरहुत नहर के पानी में तैरते भालू के मरे पड़े होने की सूचना फौरन वरीय अधिकारियों को दी। इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए मदनपुर वनक्षेत्र के प्रभारी वन रेंजर अवधेश प्रसाद सिंह के नेतृत्व में वनकर्मियों की टीम मदनपुर वनक्षेत्र के भीमसिंगवा पुल के समीप मदनपुर वन क्षेत्र के कक्ष संख्या-एम-18 में तिरहुत नहर के कैनाल से भालु के शव को बरामद किया। घटना की पुष्टि करते हुए चंपारण वन प्रमंडल दो के डीएफओ गौरव ओझा ने बताया कि नेपाल से भी बाढ़ की पानी में बहकर भालु का शव आ सकता हैं। या फिर   वीटीआर के जंगल में भी अधिवास बनाये भालू हो सकता हैं। क्योंकि भालू का पसंदीदा भोजन गन्ना होता है। हो सकता हैं भालू गन्ना खाकर खेत से निकला हो और पैर फिसल जाने के कारण तिरहुत नहर में गिर गया हो। जिससे उसकी मौत हो गयी। हालांकि डीएफओ गौरव ओझा ने बताया कि भालु की मौत के कारणों का ख़ुलासा पोस्टमार्टम आने  के बाद ही मालुम चलेगा ।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार कि जनताओ से नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने का अपील किया ।

भाजपा के वरिष्ट नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि बिहार को विकास की ऊचाईयों तक ले जाने के लिए...

वाल्मीकिनगर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्र ने क्षेत्र परिभ्रमण कर जनसमर्थन का किया अपील।

वाल्मीकिनगर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्र शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ चौतरवा,धनहा,भितहां थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों का परिभ्रमण कर जनता...

बगहा;आगामी लोकसभा/विधानसभा उपचुनाव में मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से बीडीओ कुमार प्रशांत ने सभी सेविकाओं को किया निर्देशित।

बगहा:-आगामी विधानसभा/लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से बगहा एक प्रखण्ड के सभागार भवन में शुक्रवार...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -