लीबिया में फिरौती के लिए आतंकवादियों के चंगुल में फंसे कुशीनगर व विहार के दो निवासी सहित कुल सात भारतीय सकुशल मुक्त करा लिए गये।

Must Read


—–लीबिया में आतंकवादियों द्वारा फिरौती के लिए अपहृत कुशीनगर जनपद के मुन्ना चौहान सहित सात भारतीय सकुशल रिहा हो गये हैं। इसकी जानकारी मिलने पर परिजनो में खुशी व्याप्त है।
कुशीनगर के नेबुआ नौरगिया थाना क्षेत्र के गड़हिया बसंतपुर गाँव निवासी मुन्ना चौहान लगभग एक साल पहले लीबिया की (अलसोला अलमुडिया कन्सट्रक्सन कंपनी) में आर्गन वेल्डर के काम हेतु गये थे।चौदह सितम्बर को भारत वापसी के क्रम में मुन्ना व विहार के एक व्यक्ति सहित सात भारतीयों का अपहरण लीबिया के आतंकवादियों ने कर लिया था। इनको छोड़ने के बदले एक के लिए बीस हजार अमेरिकी डॉलर फिरौती मांग की थी ।सूचना पर परिजन परेशान थे ,कुशीनगर के सांसद विजय दूबे व महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी ने विदेश मंत्रालय से मदद की मांग की थी । कंपनी ने दिखाई मानवता ।
लीबिया की कंपनी ने सातों बंधको को छुड़ाने के लिए तत्परता दिखाते हुए आतंकी गुट से संपर्क साध वार्ता करती रही ,और इस प्रयास का सुखद नतीजा निकला रविवार को आतंकवादियों ने सभी को छोड़ दिया । रविवार देर रात मुन्ना चौहान ने अप ने घर फोन कर सुखद जानकारी दी ।परिजनो मे खुशी का ठिकाना नहीं है। फिलहाल सभी भारतीय सुरक्षित लीबिया के कंपनी में हैं शीघ्र ही वह भारत अपने वतन अपनो के बीच पहुँच जाएंगे।।

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -

Latest News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार कि जनताओ से नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने का अपील किया ।

भाजपा के वरिष्ट नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि बिहार को विकास की ऊचाईयों तक ले जाने के लिए...

वाल्मीकिनगर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्र ने क्षेत्र परिभ्रमण कर जनसमर्थन का किया अपील।

वाल्मीकिनगर लोकसभा कांग्रेस प्रत्याशी प्रवेश मिश्र शुक्रवार को अपने समर्थकों के साथ चौतरवा,धनहा,भितहां थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों का परिभ्रमण कर जनता...

बगहा;आगामी लोकसभा/विधानसभा उपचुनाव में मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से बीडीओ कुमार प्रशांत ने सभी सेविकाओं को किया निर्देशित।

बगहा:-आगामी विधानसभा/लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाता जागरूकता के उद्देश्य से बगहा एक प्रखण्ड के सभागार भवन में शुक्रवार...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -